how to search jobs in naukri


Google की मदद  से अपने लिये नौकरी कैसे खोजें हिंदी में (how to search jobs in naukri)

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में बताने वाले है, कि गूगल की हेल्प से अपने या अपने दोस्तो या रिश्तेदारों के लिये जॉब सर्चकर सकते है ! Google Jobs Search हमे पनि मन - पसंद की नौकरी सर्च करने में मदद करती है ! अब आपको अपने लिये अच्छी नौकरी सर्च करने के लिए किसी website पर जाने की जरुरत नहीं है ! आप डारेक्ट गूगल सर्च कर अपने लिए आस - पास (Nearby) और बढ़िया नौकरी खोज सकते हो ! Google की मदद से अपनी पसंद की नौकरी सर्च कैसे करे ? पूरी जानकारी आपको यहाँ पे हिंदी में मिलने वाली है ! 
























Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है और इसमें हमारे हर सवाल का जवाब मिल जाता है ! Google के रहते हमें नौकरी ढुढने के लिये भटकने की जरुरत नहीं है ! गूगल हमे अपने लोकल एरिया में आस - पास availble नौकरी के बारे में बताएगा ! 



अगर आप एक Student है और जॉब तलाश रहे है या पहले से जॉब कर रहे है और बेहतर जॉब की तलाश में है, तो ये पोस्ट आपके  लिये बहुत ही useful और helpful साबित होगी ! आप आसानी से Google की मदद से अपने लिए बढ़िया से बढ़िया जॉब सर्च कर सकेंगे ! 

Google में जॉब सर्च कैसे करे पूरी जानकारी हिंदी में 

अपने लिए जॉब सर्च करने के लिए naukri.com जैसी कई वेबसाइट का इस्तमाल कर सकते हो लेकिन आपको किसी भी वेबसाइट पर जाने की जरुरत नहीं है ! आप डारेक्ट गूगल सर्च कर नौकरी ढूढ़ सकते है !

Google की हेल्प से जॉब सर्च करने का -2 तरीका है :- 

  • Google Search 
  • Google Job Search 

(1) Google Search :-
सबसे पहले आप अपने ब्राउज़र में google.com  साइट ओपन करे और सर्च बॉक्स में "Jobs near me " टाइप कर सर्च करे !
जैसे ही आप enter पर click करते है आपके सामने हर टाइप की नौकरी की vacancy लिस्ट शो हो जायेंगे जिसमे आपको 100 + jobs मिल जायेगा !





आप 100 +more jobs पर क्लीक करके और जायदा जॉब्स सर्च कर सकते है ! यहाँ पर आपको extra feature मिल जायेगा जिनसे आप हर category की जॉब सर्च कर सकते है ! 





 Google हर जॉब को verify कर लिस्ट में शामिल करते है सो इसमें आपको साथ fraud hone के chances बहुत काम है फिर भी आप अच्छे से confirm करके ही जॉब join करे ! 

(2) Google  Job Search:-

Google ने जॉब searching के लिए special site बनाई हुई है !  "Google Careers "  जिसमे जॉब भी सर्च कर सकते है ! इसके लिये आप Google Jobs page पर जाए , यहाँ भी आपको बहुत साडी जॉब्स मिल जाएगी !




  इन दो तरीको से आप गूगल में अपनी मन पसंद की जॉब तलाश कर सकते है और अपने लिए कोई अच्छी पोस्ट वाली जॉब देख सकते है ! अगर आपको इस बारे में कोई सवाल पूछना है तो आप comment section में पूछ सकते है ! 

अब आपको किसी भी वेबसाइट पर visit करने की जरूरत नहीं है ! क्योकि कुछ वेबसाइट जॉब्स के name पर user के साथ धोखा करती है लेकिन गूगल believe  करने लायक site है और लोग इस पर भरोशा भी करता है !

अगर आपको ये पोस्ट  उपयोगी लगे और help and useful information मिला हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ! 




















Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Aniket Batra
admin
3 June 2019 at 04:50 ×

Thankfull for sharing useful information with us ! Please keep sharing.

Sarkari Update, Sarkari Updates, Sarkari Results | Latest Jobs, Online Form | Government Jobs

FB page link : Click Here

WEBSITE LINK- Click Here

Latest jobs notifications for Sakari results and Sakari update go for https://www.babaresults.com/ is a very good jobs notifications site to get proper updates.

Sarkari Update, Sarkari Updates, Sarkari Results | Latest Jobs, Online Form | Government Jobs 2019

Congrats bro Aniket Batra you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon