1. हाल ही में, पीटर सिडल ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, वह किस देश से सम्बंधित है?


...

Answer is B)

29/12/2019 :- हहल ही में ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 साल तक खेलने वाले तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अंतरास्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है ! 35 वर्ष के सिंडल ने 67 टेस्ट में 30 .60 कि औसत से 221 विकाते लिए थे ! उन्होंने अपने आखरी टेस्ट मेच इस साल एशेज में खेला था ! वो इन दिनों नुज्लेंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज के लिए टीम में सामिल किये गए थे "
"









2. किस देश में हाल ही में अवनगार्ड हाईपरसोनिक मिसाइल को सेना में शामिल किया ?


...

Answer is C)

Cरूस ने हाल ही में अवनगार्ड हाईपरसोनिक मिसाइल को सेना में शामिल किये जाने कि घोषणा कि है ! रूस के रस्टीपति व्लादिमोर पुतिन द्वारा अवनगार्ड हाईपरसोनिक मिसाइल कि घोषणा कि गई ! और कहा गया कि अवनगार्ड हाईपरसोनिक मिसाइल परमाणु क्षमताऔ से लेस है ! यह अवनगार्ड हाईपरसोनिक मिसाइल कि गति 20 गुना तेजी से उड़ सकती है ! व्लादिमोर पुतिन के अनुसार इस मिसाईल कि तेज गति से चलती है यह किशी भी सिस्टम कि पाकर में नहीं आ सकती है ! .










3. सयुक्त राष्ट्रय द्वारा हाल ही में किसको सबसे परसिद्ध किशोरी घोषित किया गया !


...

Answer is A)

सयुक्त राष्ट्रय द्वारा हाल ही में Decade in Review (डिकेड इन रिव्यु) के द्वारा रिपोर्ट जारी किया जिसमे पकिस्तान का नोबेल विजेता मलाला यूसुफ्जाई को दुनिया कि सबसे प्रसिद्ध किशोरी घोषित किया गया ! Student को बता दे कि मलाला यूसुफ्जाई दुनिया भर में लड़कियों कि शिक्षा के लिए आवाज उठाने के लिए जानी जाती है ! सयुक्त राष्ट्रय द्वारा जारी इस रिपोर्ट में 2010 के मध्य से लेकर 2013 के अंत तक विभिन्न कार्यकर्म को शामिल किया गया तथा उसी के आधार पर मलाला का चयन किया गुया .






Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Siraj khan
admin
30 December 2019 at 11:54 ×

V3 WAYS JOB HUNTING IS LIKE RUNNING A MARATHON!


Congrats bro Siraj khan you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon